WC 2019 : इस कारण इंग्लैंड के खिलाफ नई रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी विराट एंड कंपनी

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। विराट एंड बिग्रेड का अगला मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला है। भारतीय टीम ने विश्वकप के 12वें सीजन में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया अंकतालिका में अपनी सभी मैच जीतकर अभी तीसरे स्थान पर है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने अभी तक अपने 4 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया।

इसी के साथ भारतीय फैंस के लिए एक खुशखबरी आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार विराट एंड कंपनी 30 जून को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच में नीले रंग की जर्सी की बजाय नारंगी जर्सी में मैदान पर उतर सकती है। इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी वैकल्पिक जर्सी का उपयोग करना होगा, जो नारंगी होगी।

गौरतलब हैं कि आईसीसी नियमों के मुताबिक मेजबान इंग्लैंड टीम आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। ऐसे में बता दें कि भारतीय टीम की जर्सी भी नीली है। ऐसे में टीम इंडिया की जर्सी में यह बदलाव किया गया है। ऐसे में मेजबान इंग्लैंड नीली ही जर्सी में उतरेगा। बता दें कि यह नियम फुटबॉल के ‘होम और अवे’ मुकाबलों में पहनी जाने वाली जर्सी से प्रेरित होकर बनाया गया है।

इसी बीच बता दें कि कंगारू टीम के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलने वाले शिखर धवन चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए है। उनकी जगह विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगत मिली है।

Tag In

#30june #england #ind_vs_england #India #jersey #latest_sport_news #orange_jerseys #sport_news #Virat_Kohli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *