WC 2019: क्रिस गेल ने मैदान में उतरते ही बना डाला ये रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का महाकुंभ 30 मई से शुरू हो चुका है। इस सीजन का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस महाकुंभ का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड ने अफ्रीका को बड़े अंतर से हराकर अपने नाम कर लिया। आज विश्व कप का दूसरा मैच वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है।

बहरहाल, बता दें कि आईसीसी के 12वें सीजन में कैरेबियाई की टीम भी तीसरा विश्व कप जीतने के लिए मैदान में अन्य टीमों को शानदार टक्कर देती हुई नजर आ रही है। इस बीच बता दें कि कैरेबियाई के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस विश्व कप में अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

बता दें कि तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अभी तक अपने इंटरनेशनल करियर में कुल चार विश्व कप खेले है। गेल ने 2003, 2007, 2011 और 2015 में विश्व कप मैच खेले है। इसी के साथ गेल आज मैदान में उतरते ही पांचवें विश्वकप खेलने वाले खिलाड़ी बन गए है।

इसी के साथ ही गेल पांचवा विश्व कप खेलने वाले वेस्टइंडीज के तीसरे और दुनिया के 11वें खिलाड़ी बन गए है। गेल से पहले वेस्टइंडीज की ओर से पूर्व कप्तान ब्रायन लारा और शिवनारायण चंद्रपाल के बाद पांच या उससे अधिक विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ी बन गए है। इसी के साथ आपको बता दें कि गेल 12वें विश्व कप में वेस्टइंडीज के सबसे सीनियर खिलाड़ी है। भारत की ओर से सबसे ज्यादा विश्व कप खेलने का रिकॉर्ड पूर्व मास्टर ब्लास्टर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने अपने करियर में 6 विश्व कप खेले है।

Tag In

#chrisgayle #england #mostworldcup #wivspak #worldcup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *