WC 2019: क्रिस गेल विश्व कप में तोड़ेगे ये बड़ा रिकॉर्ड!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। ​कैरेबियाई के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल विश्व कप के 12वें सीजन में छक्के लगाने के लिए तैयार है। गेल ने कई अहम मैचों में टीम को विजयी बनाने में अहम भूमिका निभाई है। 39 साल के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का ये अंतिम विश्व कप हो सकता है। इसलिए ये विश्व कप ​क्रिस गेल के लिए बहुत अहम है।

बहरहाल, बता दें कि क्रिस गेल इंग्लैंड वेल्स में खेले जाने वाले विश्वकप में कई बड़े रिकॉर्ड को धराशाही कर सकते है। गेल इस सीजन में विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है। बता दें कि यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल का ये पांचवां विश्व कप होगा। गेल ने 2003, 2007, 2011 और 2015 में भी विश्व कप खेला है।

बता दें कि गेल ने इस दौरान विश्व कप में 26 मैच खेले है। बता दें कि गेल ने इस दौरान विश्वकप में 37 छक्के जड़े है। गेल और डीविलियर्स फिलहाल विश्वकप में 37—37 छक्के लगाकर बराबरी है। इसी बीच अगर गेल इस सीजन में एक भी छक्का जड़ देते है तो वो विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले सिक्सर किंग बन जाएंगे। साथ ही बता दें कि गेल इस सीजन में अपने विश्व कप में 1000 रन भी पूरे कर लेंगे। गेल के फिलहाल विश्व कप में 944 रन बनाए है।

बता दें कि विश्व कप के 12वें सीजन में वेस्टइंडीज 31 मई को पाकिस्तान के खिलाफ इस महाकुंभ का आगाज करेगी।

Tag In

#chrisgayle #latestsportnews #latestworldcupnews #mostsix #mostsixwc #sportnews #worldcup #worldcup12 #worldcup2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *