WC 2019: बंगाल टाइगर और सिक्सर किंग का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला हिटमैन ने

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। शनिवार को विराट एंड कंपनी ने आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के अंतिम लीग मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा कर विश्वकप की अं​कतालिका में टॉप पर पहुंच गई है। इसी के साथ विराट एंड कंपनी का अब 9 जुलाई को न्यूजीलैंड की टीम से सेमीफाइनल मुकाबला होगा।

गौरतलब हैं कि शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और विश्वकप में एक खास उपलब्धि हासिल कर पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली और पूर्व सिक्सर किंग युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ डाला।

बता दें कि लंगा के ​खिलाफ आतिशी शतक लगाने के लिए रोहित शर्मा को मैन आफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। इसी के साथ ही रोहित विश्वकप में 5वीं पार मैन आफ द मैच अवॉर्ड जीतने में सफल हुए। इसी के साथ रोहित शर्मा ने सौरभ गांगुली और युवराज सिंह के विश्वकप में 4 बार मैन आफ द मैच अवॉर्ड जीतने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। रोहित शर्मा ने इस विश्वकप में 5 मैन आफ द मैच अवॉर्ड जीते है।

विश्वकप में सबसे ज्यादा मैन आफ द मैच अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के पूर्व तूफानी बल्लेबाज और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था। सचिन तेंदुलकर ने विश्वकप में 9 बार यह पुरस्कार जीता है।

Tag In

#man_of_the_match #Rohit_Sharma #rohit_sharma_records #sachin_tendulkar #Sourav_Ganguly #world_cup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *