WC 2019: भारत 7वीं बार पहुंचा विश्वकप के सेमीफाइनल में, रोहित ने हासिल की ये खास उपलब्धि

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय टीम ने मंगलवार को आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के 40वें मुकाबला बांग्लादेश को हरा कर जीत लिया। विराट बिग्रेड ने बांग्लादेश को 28 रनों से हरा कर के 7वीं बार विश्वकप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया 2015 के आइ्रसीसी क्रिकेट विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

बता दें कि बर्मिघम के एजबेस्टन में खेले गए इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 314 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम 48 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 286 रन ही बना पाई और 28 रनों से ये मुकाबला हार गई।

इस मैच का मुख्य आकर्षण भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा रहे है। इस मुकाबले में शतकीय पारी खेल रोहित शर्मा ने कई उपलब्धियां अपने नाम दर्ज करवा ली है। रोहित ने आईसीसी विश्व कप के एक टूर्नामेंट में चार शतक लगाने के श्रीलंका के कुमार संगकारा के विश्व कीर्तिमान की बराबरी कर ली है। इस मैच में रोहित शर्मा ने केवल 92 गेंदों पर 104 रन की शतकीय पारी खेली। इस पारी में उन्होंने सात चौके और पांच छक्के लगाए।

रोहित शर्मा ने इसी के साथ वनडे में भारत की ओर से सर्वाधिक छक्के लगाने के मामलें में पूर्व कप्तान व दुनिया के बेस्ट फिनिशर महेन्द्र सिंह धोनी के छक्कों को पीछे छोड़ दिया। रोहित ने इस मैच में चौथा छक्का लगाकर धोनी के 228 छक्कों को पीछे छोड़ दिया। रोहित के अब वनडे में 230 छक्के हो गए है।

Tag In

# विराट_बिग्रेड #आईसीसी_क्रिकेट_विश्वकप #सेमीफाइनल बांग्लादेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *