WC 2019: मिशेल स्टार्क ने इस गेंदबाज का तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। 12वें विश्व कप का 10वां मैच कंगारू और वेस्टइंडीज टीम के बीच खेला गया। नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला जबरदस्त मुकाबले के साथ खत्म हुआ। ट्रेंट ब्रिज में खेले गए रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने 49 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाएं।

289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 273 रन ही बना पाई और 15 रनों से ये मुकाबला हार गई। बहरहाल बता दें कि एक समय वेस्टइंडीज की टीम इस मुकाबले को जीतते हुए नजर आ रही थी। लेकिन कंगारू टीम के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इस मैच का रूख ही बदल दिया और इस रोमांचक मुकाबले में रिकॉर्ड भी बनाने में सफल हुए।

कंगारू टीम के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 46 रन खर्च कर के 5 विकेट लिए। इसी के साथ मिशेल स्टार्क अन्तरर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है। स्टार्क ने ये खास उपलब्धि 77वें वनडे मैच में हासिल की। इसी के साथ स्टार्क ने पाक के पूर्व गेंदबाज सकलैन मुश्ताक का 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। मुश्ताक ने वनडे में 78 मैचों में 150 विकेट लिए थे।

Tag In

#ausvswi #mitchellstarc #record #SaqlainMushtaq #wc #worldcup2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *