WC 2019 : मोहम्मद शमी ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया हैट्रिक बनाने का श्रेय

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आईसीसी विश्वकप के 12वें सीजन में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस सीजन की पहली हैट्रिक लेने में कामयाबी हासिल की। शमी इसी के साथ विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए है।

बता दें कि मोहम्मद शमी से पहले विश्वकप के इतिहास में चेतन शर्मा ने हैट्रिक बनाने में कामयाबी हासिल की थी। इसी बीच बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विश्वकप में हैट्रिक बनाने का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को दिया।


अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर में मोहम्मद शमी धोनी के द्वारा बताए गए निर्देशों के अनुसार परफेक्ट यॉर्कर डालकर अपनी हैट्रिक बनाई। धोनी ने कहा कि तुम सिर्फ यॉर्कर ही यॉर्कर डालो और बन गई हैट्रिक। मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर नबी, चौथी गेंद पर आफताब और पांचवी गेंद पर मुजीब को आउट कर हैट्रिक बनाई और भारतीय क्रिकेट फैंस को खुश मनाने का मौका दिया। मोहम्मद शमी ने 40 रन देकर चार विकेट लिए थे।

इसी के साथ मोहम्मद शमी विश्वकप में हैट्रिक बनाने वाले 10वें गेंदबाज बन गए है। भारत के मोहम्मद शमी के अलावा पाकिस्तान के सक्लैन मुश्ताक, श्रीलंका के चामिंडा वास, कंगारू टीम के ब्रेट ली, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने दो बार, अफ्रीका के जेपी डुमिनी, केमार रोच, स्टीवन फिन और जेपी डुमिनी के नाम वर्ल्ड कप में हैट्रिक दर्ज है।

बता दें कि विराट एंड कंपनी ने अभी तक विश्वकप में 5 मैच खेले है और चार में जीत हासिल की और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है। अंकतालिका में भारत इस समय 9 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Tag In

#Afghanistan #hat_trick #latest_sport_news #mohammed_shami #sport_news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *