WC 2019: रोहित लंका के खिलाफ मैच में बना सकते है ये बड़े रिकॉर्ड, इन दिग्गजों को छोड़ेंगे पीछे

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत क्रिकेट टीम 7वीं बार विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को अंतिम लीग मुकाबला खेलेगी। गौरतलब हैं कि इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज हिटमैन यानी कि रोहित शर्मा शानदार फार्म में चल रहे है। रोहित शर्मा ने विश्वकप में अब तक 544 रन बना लिए है।

बहरहाल बता दें कि आईसीसी विश्वकप के 12वें सीजन में हिटमैन रोहित शर्मा बड़ा रिकॉर्ड बना सकते है। रोहित शर्मा अगर शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ 130 रन बना लेते हैं तो उनके नाम विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो जाएंगा। बता दें कि एक विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। भारतरत्न सचिन तेंदुलकर ने 2003 के विश्व कप में 673 रन बनाए थे, जो किसी एक विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

साथ ही रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अगर शतक लगा देते है, तो वो एक विश्वकप में सबसे ज्यादा शतक लगाने बल्लेबाज बन जाएंगे। बता दें कि इस समय रोहित शर्मा विश्वकप में चार शतक लगाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा के चार शतकों के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर है। ऐसे में रोहित अगर कल एक शतक जड़ देते है तो वो विश्वकप का ये शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगे।

साथ ही रोहित शर्मा शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले आखिरी ग्रुप स्टेज के मुकाबले में 43 रन बना लेते है, तो वो एक वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। अभी इस मामले में रोहित शर्मा से आगे मैथ्यू हेडन 580 रन और सचिन तेंदुलकर 586 रन उनसे आगे हैं।

Tag In

#ICC_Cricket_World_Cup_2019 #Rohit_Sharma #rohit_sharma_records #sri_lanka #Sri_Lanka_vs_India #world_cup #world_cup_record #world_records

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *