WC 2019: ICC के इस बड़े फैसले के बाद अब टूर्नांमेंट में नहीं होगी फिक्सिंग!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आईपीएल 12 के बाद अब क्रिकेट फैंस आईसीसी विश्व कप का लुप्त उठाने के लिए तैयार हो गए है। ​बता दें कि आईसीसी क्रिकेट का ये 12वां विश्व कप है। इस बार क्रिकेट का ये महाकुंभ इंग्लैंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने जा रहा है।

बहरहाल, सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) सभी टीमों के साथ एक भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी को नियुक्त करने की तैयारी में लगा है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आइसीसी ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी को टीम के साथ इसलिए रखने का मन बनाया है ताकि टूर्नामेंट फिक्सिंग और भ्रष्टाचार से मुक्त हो।

साथ ही अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद स्वयं अपने स्तर पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी की नियुक्ति करेगा। जो वार्मअप मैच से लेकर प्रतियोगिता के अंतिम मैच तक टीम के साथ ही उसी होटल में रूकेगा जहां पर टीमें रूकेगी। ये भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी अभ्यास और मैचों में भी टीम के साथ रहेगा। इसके कारण विश्व कप में फिक्सिंग और भ्रष्टाचार पर लगाम लग सकेगी। गौरतलब है कि आईसीसी ने क्रिकेट को साफ सुथरा रखने के लिए इस प्रक्रिया को शुरू करने की कवायद शुरू कर दी है। विश्व कप के 12वें सीजन में 10 टीमें अपना भाग्य आजमाने के लिए मैदान में उतरेगी।

बता दें कि विश्व कप के लिए 24 मई से वार्मअप मैच खेले जाएंगे। वहीं, 30 मई से ये विश्वकप शुरू होगा। शुरूआती मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप का आगाज करेगी।

Tag In

#2019iccworldcup #anticorruptionofficer #corruption #ICC #iccworldcup #worldcup12

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *