World Cup में खराब प्रदर्शन के कारण अफगानी कप्तान को किया बर्खास्त, इस खिलाड़ी को सौंपी तीनों फॉर्मेट की कमान

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के 12वें सीजन का फाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच कल खेला जाएगा। विश्व कप के 12वें सीजन में कई​ टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया वहीं कुछ टीमों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक है। उन्हीं में से एक टीम है अफगानिस्तान।

बता दें कि विश्वकप में अफगानिस्तान ऐसी टीम हैं जिसने एक भी मैच नहीं जीता। नौ मैचों में शून्य अंक के साथ ये टीम दसवें स्थान पर रही और लीग स्टेज में ही इसका सफर खत्म हो गया। इसी के साथ अब अफगानिस्तान को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। अफगान टीम के कप्तान गुलबदीन नैब को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ा।

गुबदीन नैब विश्वकप 12 में अपनी उम्मीदों पर खरें नहीं उतरे। उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी लचर रहा। उनकी कप्तानी में टीम को एक भी मैच में जीत नसीब नहीं हुई थी। ऐसे में मैनेजमेंट ने नाराजगी जताते हुए उन्हें उनके पद से हटा दिया और अब टीम को नया कप्तान मिला है।

गुलबदीन नैब की जगह राशिद खान को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। राशिद खान को तीनों फॉर्मेट की कमान सौंपी गई है। राशिद के नाम पर वनडे में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने का रेकॉर्ड है और टी20 अंतरराष्ट्रीय का रेकॉर्ड भी उनके नाम पर दर्ज हो सकता है। जबकि असगर अफगान को उप-कप्तान बनाया गया है।

Tag In

#Afghanistan #captain #Gulbuddin_Nab #rashid_khan #rashid_khan_captain

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *