World Cup: युवराज सिंह के नाम दर्ज हैं ये ख़ास रिकॉर्ड, जिसका टूटना लगभग नामुमकिन!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आखिरकार लंबे समय के बाद विश्व कप का महाकुंभ शुरू होने में अब मात्र दो ही दिन बचे है। बता दें कि 30 मई से आईसीसी विश्व कप का 12वां सीजन शुरू होने जा रहा है। इस महाकुंभ का पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में कई खिलाड़ियों ने कई शानदार रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की।

विश्व कप में भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने शानदार रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। इसी कड़ी में भारतीय टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह भी शामिल है। युवराज सिंह ने विश्व कप में कई शानदार रिकॉर्ड बनाए है। उन्हीं में से एक शानदार रिकॉर्ड है ये।

बता दें कि युवराज सिंह भारत के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने विश्व कप के एक ही मैच में 5 विकेट और 50 रन बनाने का कारनामा शानदार कारनाम किया है। बता दें कि 2011 के विश्व कप में युवराज सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ ये खास उपलब्धि हासिल की थी। उनके इस शानदार प्रदर्शन के कारण ही भारत ने आयरलैंड को 207 रनों के विशाल स्कोर से हराया। युवराज ने इस मैच के अपने गोल्डन स्पेल में 10 ओवर डालते हुए 31 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे।

2011 के विश्व कप युवराज सिंह ने बैट और बॉल से शानदार प्रदर्शन किया था। उनके हरफनमौला प्रदर्शन के कारण ही भारत दूसरी बार विश्व कप जीतने में सफल हुआ। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें क्रिकेट के इस महाकुंभ में “मैन ऑफ द टूर्नामेंट” का अवॉर्ड दिया गया।

Tag In

#england #iccworldcups #India #worldcup #YuvrajSingh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *