india

World Cup 2019: पांच बार की चैंपियन को विराट बिग्रेड ने रौंदा 36 रनों से, टीम के नाम दर्ज हुआ ये शानदार रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। रविवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 12वें सीजन में भारत और कंगारू टीम के बीच एक शानदार मैच खेला गया। ओवल में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

​कप्तान विराट कोहली का ये फैसला सही साबित हुआ। टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन 117 रन और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच पहले विकेट के 127 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि रोहित 57 रनों पर पवेलियन लौट गए। उसके बाद क्रिज पर आए कप्तान विराट कोहली ने भी शानदार बल्लेबाजी कर 82 रन बनाए। हार्दिक पांडया, धोनी ने भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और टीम का स्कोर 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 352 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

जवाब में उतरी कंगारू टीम 50 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 316 रन ही बना पाई और 36 रनों से ये मैच हार गई। इसके साथ ही भारत ने विश्व कप के 11वें सीजन में सेमीफाइनल में कंगारू टीम से मिली हार का बदला चुकता कर लिया।

गौरतलब हैं कि इसके साथ ही भारतीय टीम ने विश्व कप में एक शानदार रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। बता दें कि भारतीय टीम ने कंगारू टीम के खिलाफ 353 रनों का लक्ष्य खड़ा किया और यह किसी टीम का विश्व कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर है।

बता दें कि शिखर धवन को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। भारतीय टीम ने विश्व कप के 12वें सीजन में अभी दो मैच खेले है और दोनों में ही जीत हासिल की है। भारत ने अपने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराया था।

Tag In

#austrilia #India #Indiawon #rohitsharma #shikhardhawan #viratkohli #worldcup INDvsAUS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *