HB’day Spl: जो रिकॉर्ड धोनी और विराट नहीं बना पाएं वो बनाया सिक्सर किंग ने, जानिए और भी…

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और सिक्सर किंग युवराज सिंह ने टीम के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली है। बता दें कि सिक्सर किंग युवराज सिंह आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे है। युवराज सिंह का जन्म 12 दिसंबर 1981 को चंडीगढ़ में हुआ था।

युवराज सिंह के जन्मदिन पर उनके साथी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग सहित कई खिलाड़ियों और बॉलीवुड के कई स्टार्स ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। युवराज सिंह ने कई अहम मुकाबलों में टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिए है। युवराज सिंह ने 2011 के विश्वकप में टीम को विजयी बनाने में अहम भूमिका निभाई। युवराज सिंह टी20 विश्वकप में भी टीम को विश्व विजेता बनाने में अपनी अहम जिम्मेदारी निभाई थी।

युवराज के नाम सबसे ज्यादा आईसीसी क्रिकेट के फाइनल खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। आइसीसी के टूर्नामेंट के 9 फाइनल खेले हैं, जिसमें दो अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल भी शामिल हैं। युवराज सिंह के नाम नाम टी20 में लगातार छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। युवी का ये रिकॉर्ड आज भी कायम है। युवी अपनी शानदार फिटनेस के लिए भी मैदान में जाने जाते थे। उन्होंने कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी को मात देकर मैदान में शानदार वापसी की थी।

Tag In

#happybirthdayyuvrajsingh #LATESTHINDINEWS #latestsportnews #YuvrajSingh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *